Ladli Bahan aawas Yojna Latest News 2023:अब हर लाडली बेटी को मिलेगा फ्री घर

दोस्तो आज हम बात करने वाले है लाडली बहन आवास योजना के बारे में जो मध्यप्रदेश में सुरु कर दी गई है हमे इस योजना से कोन कोन से लाभ मिलने वाले है जानते हे उसके बारे में।

Ladli bahan aawas yojna latest news 2023

ladli behna awas yojana list

Ladli bahan योजना 2023 में सुरु की गई है हमे भारत में मध्यप्रदेश में ये योजना सुरु की गई है वहा के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा संचालित किया गया है इस ladli yojna में अब हर गरीब बेटी बिना घर के नही रहेंगी हमे मुक्त में अपना घर मिलेगा जो बिटिया कच्चे घरों में रेह रही है उन बेटी ओ को पक्का घर बनाके देंगे बहुत ही अच्छी योजना का ऐलान किया है माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने जिसके कारण उनके प्रति लोगो को बहुत खुशी प्राप्त हूवि है।

Ladli bahan aawas yojna में क्या उपलब्ध पात्र 

Ladli bahan yojna में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा है की अब हर बेटी पक्के मकान में रह सकेगी इस का लाभ उठाने के लिए हमे पहले तो प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ जिस को नहीं मिला वो बेटी इस लाडली आवास योजना में अपना नाम दर्ज कर सकती है।लाडली बहना आवास योजना का लाभ केवल उन्हीं बेटियो। मिलेगा जो सरकार की प्रमुख लाडली बहना योजना के तहत पंजीकृत हैं।

और दूसरी बात यह है की जो जो बिटिया कच्चे मकानों में रह रही है सिर्फ उन्ही को ही यह लाभ का फायदा मिलेगा क्युकी ऐसी बहुत बिटिया है जो रहने के लिए कच्चा घर भी नही होता और यह 2023 में हम यह योजना का लाभ ले सकते है।

ladli behna awas yojana online apply

 

पोस्ट ऑफिस सेविंग स्कीम 2023;

सरकार ई-केवाईसी कराएगी ladli bahan yojna के लिए:-

2023 में यह योजना की तैयारी और सरकार यह योजना को चालू करने की बातचीत चल ही रही है थोड़े ही समय में हम यह लाडली आवास योजना का लाभ ले सकेंगे हमारे गांव में आएंगे सरकारी कर्मचारी हमे अपने दस्तावेज लेकर जाना पड़ेगा और वो हमारी ई केवाईसी करेंगे आपको कही धक्के खाने की भी जरूर नहीं पड़ेंगी हर गांव और शहर में कैम्प लगेंगे सरकारी वहा हम आसानी से केवाईसी करवा सकेंगे और थोड़े ही समय के बाद हमे हमारे सपनों का घर की कार्यवाही सुरु हो जाएंगी।

लाडली आवास योजना के लिए कोन कोन दस्तावेज

दोस्तो हमे लाडली बहना योजनाका लाभ उठाने के लिए आवेदन में सिर्फ तीन दस्तावेजों की आवश्यकता होंगी। जिसमें आधार कार्ड, समग्र आईडी और अकाउंट/पासबुक की फोटो शामिल है। परंतु बैंक खाते को आधार से लिंक करना, केवाईसी और आईडी की केवाईसी पूरी करना बहुत जरूरी है। आपकी बिना KYC के आपके बैंक खाते में पैसे नहीं आएंगे। इसलिए केवाईसी करवाना बहुत ही जरूरी है। और अच्छी बात यह है की इस योजना के आवेदन के लिए सरकार खुद KYC कराएगी। दोस्तो आइए जानते हैं कि आप सरकार द्वारा केवाईसी कैसे करा सकते हैं।

दोस्तो (Ladli Bahna Awas Yojana 2023) को सरकारी कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है, परंतु अभी तक इसके लिए वेबसाइट लॉन्च नहीं की गई है।और न ही आवेदन की कोई अपडेट आई हुवी है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि सरकार यह ladli bahan yojna के तहत घर बनाने के लिए आर्थिक सहायता देगी या हमे बना-बनाया घर मिल जायेगा। हमे जानकारी ये है कि यह ladli yojan इसी महीने सितंबर में लॉन्च हो सकती है और इसका आवेदन अपने ग्राम पंचायत में करना होगा।

अगर दोस्तो आपको और जानकारी चाटे है तो हमे मेल में कॉन्टैक कर सकते है।और आप किसी भी टॉपिक पर जानकारी हासिल करना चाटे हो तो उसके बारे में भी हमारे साथ मेल कर सकते है हम जरूर आपकी बात का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

और पढ़े:-

https://dworldnews.com/crypto-currency-2023-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ac%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a6%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%b5/

https://dworldnews.com/adalaj-step-well/

 

 

केंद्र सरकार कर रही बड़ी तैयारी One Nation One Election

FacebookTwitterEmailShare

Leave a Comment

FacebookTwitterEmailShare
Exit mobile version