Volvo C40 Electric: शानदार लुक के साथ एंट्री

Volvo C40 Electric:वोल्वो कंपनी आगामी 4 सितंबर 2023 को अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल C40 रिचार्ज कूप को लॉन्चकरेगी.जिसकी प्राइस 60 लाख के आसपास बताई जा रही है,जबरदस्त  और ब्रांडेड लुक के साथ,कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी अभी इसकी पुष्टि की है। और इस लग्जरी एसयूवी को इस साल जून के महीने में भारत में प्रदर्शित किया गया था और इसकी बुकिंग भी अब से कुछ दिनों में ऑनलाइन शुरू होने वाली है। लॉन्च के तुरंत बाद ही सितंबर में ही डिलीवरी शुरू होने की संभावना है।

Volvo C40 Electric:

Volvo C40 Electric डिजाइन??

इसकी डिज़ाइन के मामले में यह काफी आकर्षक है. खासकर, साइड और रियर स्टाइलिंग की वजह से जोकि कूपे लुक में ढलान वाली छत के कारण बहुत ही अलग है. वहीं इसमें दिया गया ट्विन स्पॉइलर, स्लिमर टेल-लाइट्स के साथ-साथ, अलग डिजाइन वाला बम्पर डिज़ाइन इस एसयूवी के पारंपरिक साइज की तुलना में ज्यादा अग्रेसिव दिखता है. वहीं खाली ऑफ ग्रिल के साथ इसका फ्रंट-एंड काफी हद तक एक्ससी40 रिचार्ज के जैसा है, जिसमें कुछ गलत नहीं है. इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में पिक्सेल हेडलैंप के साथ रेंज बढ़ाने वाले खास टायर भी हैं। और वॉल्वो C40 रिचार्ज की डिलीवरी सितंबर में शुरू होगी। कंपनी का कहना है कि साल 2040 तक वह अपनी सारी गाड़ियों का इलेक्ट्रिफिकेशन कर देगी। आपको बता दें कि लग्जरी ईवी सेगमेंट में वॉल्वो का मार्केट शेयर 25 पर्सेंट है और कंपनी इसे और ज्यादा बढ़ाने की कोशिश में है लगी हुई है।

Volvo C40 Electric बैटरी लाइफ : volvo c40 mileage

Volvo C40 Electric वोल्वो सी40 में कंपनी की ओर से 78 Kwh की क्षमता वाली दमदार की बैटरी दी गई है। इस बैटरी को 80 फीसदी चार्ज करने में सिर्फ 33 मिनट का ही समय लगता है। और इसके अलावा इसमें जो मोटर दी गई है वह 150KW की क्षमता की दो मोटर हैं। इस मोटर से एसयूवी को की 402 bhP की पावर और 660 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। यह एसयूवी सिर्फ 4.5 सेकेंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलाई जा सकती है और इसको फुल चार्ज में इस एसयूवी को करीब 525 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

volvo c40 electric price

Volvo C40 Electric:
Volvo C40 Electric:

Volvo C40 Electric sefty features

Volvo C40 Recharge के ग्लोबल मॉडल को 2022 यूरो एनसीएपी टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है। ये प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन-कीपिंग असिस्ट और क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस होने वाली है।

 

 

 

FacebookTwitterEmailShare

1 thought on “Volvo C40 Electric: शानदार लुक के साथ एंट्री”

Leave a Comment

FacebookTwitterEmailShare
Exit mobile version